फिल्म इंडस्ट्री के लिए बुरी खबर, 'शोले' समेत 500 से ज्यादा फिल्में करने वाले एक्टर बीरबल का निधन

https://ift.tt/f5wzRB3

Actor Birbal passes away: वेटरन एक्टर सतिंदर कुमार खोसला का 85 साल की उम्र में निधन हो गया है। सतिंदर कुमार फिल्मों में बीरबल से पहचाने जाते थे। मंगलवार शाम को मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। परिवार की ओर से बताया गया है कि खोसला का निधन कार्डियक अरेस्ट के चलते हुआ है। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों और सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन यानी CINTAA ने बीरबल के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

पंजाब में हुआ था जन्म
1938 में पंजाब के गुरदासपुर में जन्मे बीरबल ने 1967 में फिल्म उपकार से अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी और मराठी भाषा की फिल्मों में काम किया। खोसला के पांच दशक से अधिक लंबे करियर में 500 से अधिक फिल्में कीं। जिनमें ज्यादातर उनको कॉमेडी के रोल मिले। ऐतिहासिक फिल्म 'शोले' में एक कैदी का रोल कर सबका ध्यान खींचा था।

बीरबल के नाम पर शोले के अलावा आराधना, मेरा नाम जोकर, गैम्बलर, अमर प्रेम, चरस, विश्वनाथ, अखियों के झरोखों से, कर्ज, क्रांति, नसीब, याराना, सदमा, बेताब, दिल, बोल राधा बोल, हम हैं राही प्यार के, अंजाम और मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी जैसी फिल्में हैं। उनको आखिरी बार 2022 में आई 10 नहीं 40 में देखा गया था।

यह भी पढ़ें: 'आपकी दुआ कैसे खाली जाती...' जवान के लिए अक्षय कुमार की बधाई पर शाहरुख के रिप्लाई ने जीता दिल



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/WCRNSiy
https://ift.tt/WCRNSiy
September 13, 2023 at 06:26AM

Comments

Popular posts from this blog

दिव्या अग्रवाल ने अपूर्व पडगांवकर संग तलाक की खबरों पर तोड़ी चुप्पी, बोलीं- 'क्या उम्मीद कर रहे हैं...'

भाबीजी घर पर हैं के अभिनेता फिरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन

1 दिसंबर को गर्लफ्रेंड श्वेता अग्रवाल से मंदिर में शादी करेंगे आदित्य नारायण, तिलक सेरेमनी की फोटो हुईं वायरल