Gufi Paintal Passes Away: नहीं रहे महाभारत के 'शकुनि मामा', लम्बी बीमारी के बाद निधन

https://ift.tt/SwGJKB8

Gufi Paintal Passes Away: महाभारत में 'शकुनी‌ मामा' का किरदार निभाकर मशहूर हुए वेटरन एक्टर गूफी पेंटल का सोमवार को निधन हो गया। 78 साल की उम्र में गूफी ने मुम्बई के‌ अस्पताल में अंतिम सांस ली। गूफी पेंटल ने भतीजे हितेन पेंटल ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि उम्र संबंधी क‌ई‌ बीमारियों‌ से जूझ रहे गूफ़ी पेंटल का हार्ट अटैक से आज सुबह 9 बजे के करीब निधन हुआ है। दो दिन पहले उनकी तबीयत खराब होने की खबरें सामने आई थी। एक दिन पहले यानी रविवार को वेटरन एक्ट्रेस सुलोचना लाटकर चल बसी थी। अब एक्टर गूफी पेंटल के निधन की खबर ने हर किसी को फिर से गमगीन कर दिया।


10 दिनों से लड़ रहे थे जिंदगी और मौत की जंग

गूफी पेंटल को ज्यादा तबीयत खराब होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आईसीयू में उनका इलाज चल रहा था। बीते 10 दिन से वे जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे। पिछले दो दिनों उनकी तबीयत में सुधार आया था। लेकिन सोमवार को वे जिंदगी की जंग हार गए।

आज शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक का गुफी पेंटल का आज शाम 4 बजे ओशिवरा श्मशान भूमि में अंतिम संस्कार होगा। एक हफ्ते पहले अभिनेता की तबियत बिगड़ी थी। उस समय उनको फरीदाबाद के एक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था। बाद में ज्यादा तबीयत बिगड़ने लगी तो उन्हें मुंबई लाया गया

टीवी और फिल्मों में किया था काम

अभिनेता गुफी पेंटल ने अपने करियर में कई टीवी सीरियल और फिल्मों में काम किया थ। साल 1975 की फिल्म ‘रफू चक्कर’ से उन्होंने अभिनय करियर शुरू किया था। हालांकि उनको बीआर चोपड़ा के सीरियल 'महाभारत' में शकुनि मामा का किरदार से प्रसिद्ध मिली। 'महाभारत' के अलावा मिसेज कौशिक की पांच बहुएं, कर्ण संगिनी, जय कन्हैया लाल की जैसे कई सीरियलों में काम किया। इसके अलावा कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया, जिनमें रफ्फू चक्कर, दिल्लगी, देस परदेस, मैदान-ए-जंग, दावा, द रिवेंज: गीता मेरा नाम शामिल रही।

यह भी पढ़ें- दिग्गज एक्ट्रेस सुलोचना का निधन, 94 साल की उम्र में ली अंतिम सांस



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/S70Ie9u
https://ift.tt/S70Ie9u
June 05, 2023 at 12:46PM

Comments

Popular posts from this blog

दिव्या अग्रवाल ने अपूर्व पडगांवकर संग तलाक की खबरों पर तोड़ी चुप्पी, बोलीं- 'क्या उम्मीद कर रहे हैं...'

जानें कौन हैं शूरा खान; 15 साल बड़े, तलाकशुदा अरबाज खान से की शादी, 21 साल का है बेटा, कैसे शुरू हुई लव स्टोरी

अर्जुन कपूर से ब्रेकअप की चर्चा के बीच मलाइका ने शेयर किया क्रिप्टिक पोस्ट