SRK का नाम था 'अब्दुर रहमान', ऐसे पड़ा था शाहरुख खान नाम

https://ift.tt/3x2FEuh

नई दिल्ली। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान दुनियाभर में पॉपुलर हैं। उन्हें लोग किंग खान के नाम से भी जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख की नानी ने उनका नाम कुछ और ही रखा था। इस नाम को शायद कम ही लोग जानते हैं। शाहरुख का बचपन का नाम अब्‍दुर रहमान है। उनकी नानी ने उनका ये नाम रखा था। हालांकि, शाहरुख का ये नाम कहीं पर रजिस्टर नहीं करवाया गया था। लेकिन उनकी नानी चाहती थीं कि वो इसी नाम से जाने जाएं। तो चलिए आपको बताते हैं कि उनका नाम शाहरुख खान कैसे पड़ा?

ये भी पढ़ें: आज भी अमिताभ बच्चन को पत्नी जया बच्चन से पड़ती हैं डांट

नानी ने रखा अब्‍दुल रहमान
इस बारे में खुद शाहरुख खान ने बताया था। वह अनुपम खेर के टीवी शो 'द अनुपम खेर शो' में पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने अपना नाम शाहरुख पड़ने का खुलासा किया था। दरअसल, शो में अनुपम खेर ने उनसे पूछा, 'आप किसी अब्‍दुल रहमान नाम के इंसान को जानते हैं?' इस पर शाहरुख ने जवाब दिया, 'मैं जानता किसी को नहीं हूं, मेरी जो नानी थीं... और उन्‍होंने मेरा नाम बचपन में अब्‍दुर रहमान रखा था।' इसके बाद अनुपम ने पूछा, 'आप को मेरे इस सवाल से हैरानी हुई कि आपका असली नाम आपकी नानी ने अब्‍दुर रहमान रखा था?'

shah_rukh_khan_name.jpg

ये भी पढ़ें: कियारा आडवाणी ने बताया, गूगल से देखकर की थी 'लस्ट स्टोरीज' में मास्टरबेट सीन की तैयारी

पिता ने रखा शाहरुख नाम
शाहरुख कहते हैं, 'हां, मुझे काफी हैरानी हुई। ये नाम कहीं रजिस्टर नहीं हुआ। लेकिन वो चाहती थीं कि मेरा नाम अब्दुर रहे। मुझे अजीब सा लगा अभी, आप सोचो शाहरुख खान इन एंड एज 'बाजीगर' सुनने में ज्‍यादा बेहतर लगता है। अब्‍दुर रहमान सुनने में अजीब लगता। जब मैं बड़ा हुआ तो मेरे कजिन्‍स मुझे ये कहकर छेड़ते थे कि जब तेरी शादी होगी तो हम ये गाना गाएंगे- अब्‍दुर रहमान की मैं अब्‍दुर रहमानिया। ये एक पुराना गाना था। इसके बाद शाहरुख ने बताया कि उनके पिता ने उनका नाम शाहरुख रखा। जिसका मतलब है, प्रिंस जैसे चेहरे वाला। वर्क फ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान जल्द ही पठान फिल्म में नजर आएंगे। इस फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में होंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3y0UO39
https://ift.tt/3y0UO39
June 27, 2021 at 02:05PM

Comments

Popular posts from this blog

प्रियंका चोपड़ा से ऐश्वर्या राय, ये 7 एक्ट्रेस करा चुकी हैं सर्जरी, आखिरी वाली का नाम जान चौंक जाएंगे आप

जानें कितनी बार हो चुका है Amitabh Bachchan का ऑपरेशन, मौत से भी जीत चुके हैं जंग